पत्रकार सुधीर लोखंडे ने की आत्महत्या मामले में अपराध दर्ज

पत्रकार सुधीर लोखंडे ने की आत्महत्या मामले में अपराध दर्ज

Crimestorys

बल्लारपुर (रमेश निषाद)

👉 बिल्ट प्रबंधन व ठेकेदार से प्रताड़ित नागपुर से प्रकाशित संध्या दैनिक युगधर्म के पत्रकार जिसे पिछले नौ महीने से काम से बंद किया गया है जिससे मानसिक तनाव व परेशानी से त्रस्त होकर विद्यानगर वार्ड, बल्लारपुर निवासी सुधीर लोखंडे ने बुधवार 9 अगस्त को शाम करीब 4 बजे अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.


journalist sudhir lokhande
सुधाकर लोखंडे



उनकी जेब से एक सुसाइड नोट मिला है, जिसमें उन्होंने पेपर मिल के डीजीएम (एचआर) अजय दुरगकर व ठेकेदार संजय दानव की प्रताड़ना से त्रस्त होकर यह कदम उठाने का उल्लेख किया है. इस मामले में पुलिस आरोपियों के खिलाफ धारा 306, 34 के तहत अपराध दर्ज कर जांच कर रही है.
👉सुधीर लोखंडे पत्रकारिता के साथ पिछले 25 वर्षों से बल्लारपुर पेपर मिल में ठेका मजदूर के रूप में काम कर रहे थे. नौ महीने पहले ठेकेदार ने सुधीर लोखंडे को नौकरी से निकाल दिया था. जिसके बाद से वह बेहद परेशान चल रहे थे. उन्होंने डीजीएम व ठेकेदार से कई बार मुलाकात की किंतु उन्हें काम पर नहीं लिया गया. जिसकी वजह से उन्होंने यह आत्मघाती निर्णय लिया. उनके जीजा जयदास भगत ने इसकी शिकायत थाने में करके कार्रवाई करने की मांग की है,

पुरोगामी पत्रकार संघ ने भी पालकमंत्री सुधीर मुनगंटीवार और उपविभागीय अधिकारी को ज्ञापन देकर मानसिक रूप से प्रताड़ित करने वालों को गिरफ्तार करने और मृत व्यक्ति के परिवार को नौकरी तथा आर्थिक सहायता देने की मांग की.

बताया जाता है कि स्थानीय बिल्ट प्रबंधन के डीजीएम अजय दुरगकर व ठेकेदार संजय दानव ने कई कामगारों को काम से बंद कर मजदूरों की मजबूरी का फायदा उठा रहे है जिस कामगार की कोई खामी देखते ही उसे चार से पांच महीनों तक काम पर नहीं लिया जाता यह आत्महत्या करने जैसी पहली घटना है इसे पुलिस प्रशासन नजर अंदाज ना करे अन्यथा और ना जाने कितने कामगारों को जान गवाने कि बारी अा सकती है ।

👉थानेदार उमेश पाटिल से बात करने पर उन्होंने बताया कि आरोपियों पर अपराध दर्ज किया गया है आगे की कार्रवाई की जा रही है. कंपनी लोखंडेजी की पत्नी को काम देने के लिए तैयार हैं उन्होंने स्वयं अधिकारियों से बात की है.


टिप्पणी पोस्ट करा (0)
थोडे नवीन जरा जुने